प्रौद्योगिकी tech

Xiaomi लाने वाला है इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट, ऐप से भी हो जाएगा गर्म xiaomi to launch electric blanket may heat with app | tech – News in Hindi

Xiaomi लाने वाला है इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट, ऐप से भी हो जाएगा गर्म

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    October 23, 2019, 6:05 PM IST

शियोमी ने एक खास तरह के ब्लैंकेट को लॉन्च करने की है. टेक जायंट क्राउट फंडिंग के जरिए पीएमए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को बनाने की घोषणा की है. बता दें कि हाल ही में कंपनी ने ऐप कंट्रोल के माध्यम से स्मार्टMi इलेक्ट्रिक हीटर 1s और Chanitex स्मार्ट टेंपरेचर कंट्रोल्ड मैट्रेस लॉन्च किया था। इसके साथ ही कंपनी ने कई हीटेड जैकेट को भी पेश किया है.

पूरी तरह है सेफ-
इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट में काफी कम डिजाइनिंग की गई है. यह ब्लैंकेट दो अलग अलग वर्ज़न में आती है. पहला- ग्रैफीन वर्ज़न दूसरा इलेक्ट्रिक हीटिंग वर्ज़न. खास बात यह है कि यह सिर्फ 24 वोल्ट के बहुत ही लो वोल्टेज पावर आउटपुट को यूज़ करती है जिससे यह काफी सेफ भी है. 36 वोल्टेज से कम पावर होने के नाते ह्यूमन बॉडी को इससे दिक्कत नहीं होती है.

रखेगा ऑटोमेटिक टेंपरेचर-फिर इसमें स्मार्ट इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट फीचर भी है जिसमें स्मार्ट स्लीप मोड मिलेगा. इसकी वजह से यह ब्लैंकेट बॉडी टेंपरेचर के मुताबिक कंबल के टेंपरेचर को मेनटेन रखेगा. यह दो साइज़ में मिलता है. एक तो 80 x 150cm जिसको सिंगल मॉडल कहते हैं और 150x170cm, जिसे डबल मॉडल कहते हैं. इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को XiaoAI वॉइस असिस्टेंट या MIJIA ऐप के द्वारा भी कंट्रोल किया जा सकता है. इस अगर आप घर से दूर हैं तो भी ब्लैंकेट को ऑन कर सकते हैं.

क्या होगी कीमत-
80cm x 150cm साइज़ के कंबल की कीमत 199 युआन युआन से शुरू होगी, जबकि इसके ग्रैफीन पैड वर्ज़न की कीमत 3399 युआन यानी करीब….रुपये होगी. जैसे जैसे इसकी साइज़ बढ़ेगा वैसे वैसे इसकी कीमत भी बढ़ती जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: October 23, 2019, 6:05 PM IST




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: