प्रौद्योगिकी tech

Realme का स्नैपड्रैगन 865 और स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर वाले पहले फोन लाने का दावा

Realme X50 बीते कई दिनों से सुर्खियों का हिस्सा रहा है। माना जा रहा है कि यह रियलमी ब्रांड का पहला 5जी स्मार्टफोन होगा जिसे जल्द ही मार्केट में उतारा जाएगा। वैसे, रियलमी एक्स50 के बारे में ज़्यादा जानकारियां नहीं उपलब्ध हैं, लेकिन Realme ने खुलासा किया है कि वह हाल ही में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस पहला फोन लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी ने यह भी दावा किया है कि स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन भी उसका ही होगा। बता दें कि क्वालकॉम के इस मिड-रेंज 5जी चिपसेट को स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर के साथ Snapdragon Tech Summit में पेश किया गया।

Realme के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर झू ची चेज ने एक वीबो पोस्ट में खुलासा किया कि रियलमी स्नैपड्रैगन 865 और 765जी प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन लाएगी। रियलमी के इस अधिकारी की बातों से साफ है कि ओप्पो की यह सहायक कंपनी स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और मिड-रेंज स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर से लैस पहला फोन मार्केट में उतारेगी।

क्वालकॉम का लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865 अगले साल कई फ्लैगशिप हैंडसेट का हिस्सा होगा। गौर करने वाली बात है कि Xiaomi ने अपने अगले फ्लैगशिप हैंडसेट Mi 10 में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का इस्तेमाल करेगी। ओप्पो के वाइस प्रेसिडेंट एलेन वू ने भी ऐलान किया कि 2020 की पहली तिमाही में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस ओप्पो 5जी स्मार्टफोन लाया जाएगा। Motorola के प्रेसिडेंट सर्जियो ब्यूनेक का दावा है कि मोटोरोला के प्रशंसक 2020 में स्नैपड्रैगन 765 और स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस हैंडसेट लाए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। Realme ने अपने स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर वाले फोन के नाम का खुलासा नहीं किया है।

स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर कंपनी के स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर का ही पावरफुल वेरिएंट होगा। इसमें बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए ज़्यादा पावर होगा। फिलहाल, यह भी साफ नहीं है कि रियलमी के स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर वाले फोन का नाम क्या होगी?

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

संबंधित ख़बरें


Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: