समाचार news

Imran Khan says Pak army has solid info on India military action plan for PoK – पाक आर्मी के पास ठोस जानकारी, PoK में मिलिट्री एक्शन की तैयारी में भारत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय संविधान के तहत जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के लिए बनाए गए कानून को लेकर भारत पर तीखे हमले किए। इमरान खान अपने देश के स्वतंत्रता दिवस को मनाने के दौरान देश के नाम संबोधन कर रहे थे।  

इमरान खान ने आपने भाषण के दौरान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत पर सैन्य कार्रवाई की योजना बनाने का भी आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, मुज़फ़्फ़राबाद (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी) में एक टेलीविज़न भाषण के दौरान इमरान खान ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना के पास ठोस जानकारी है कि पाकिस्तानी के कब्जे वाले कश्मीर में भारत कुछ बड़ा करने की योजना बना रहा है, और हम तैयार हैं और उन्हें जवाब देने के लिए। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि कश्मीर में कर्फ्यू के दौरान क्या हो रहा है, इससे दुनिया का ध्यान हटाने के लिए भारत पीओके में एक ऑपरेशन करना चाहता था। इमरान खान ने भारत के जम्मू-कश्मीर के दर्जे को बदलने और कश्मीर में लगाई गई पाबंदियों पर अपना विरोध जताते हु्ए आरोप लगाया है कि यह कश्मीर की “जनसांख्यिकी को बदलने” के प्रयास हैं। 
 


Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: