खेल sports

england vs australia Play has been abandoned on day one of the second Ashes Test, | sports – News in Hindi

Ashes, Lord's Test: बारिश के कारण रद्द हुआ पहले दिन का खेल, दूसरे दिन होगा टॉस

लंदन में पूरे दिन बारिश होती रही

भाषा

Updated: August 14, 2019, 11:54 PM IST

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए डेब्यू कैप दी गई लेकिन बुधवार को लार्ड्स मैदान पर बारिश के कारण पहले दिन का खेल संभव नहीं हो सका. आर्चर को उनके काउंटी टीम ससेक्स के खिलाड़ी क्रिस जार्डन ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कैप भेंट की.

इस मुकाबले में टॉस स्थानीय समय के मुताबिक 11 बजे होना था लेकिन लगातार बारिश और गीले मैदान के कारण यह संभव नहीं हो सका. अंपायर अलीम डार और क्रिस गाफने ने स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर तीन बजे टॉस कराने का फैसला किया था लेकिन फिर से बारिश ने इसमें खलल डाल दिया. दोनों अंपायरों ने चाय के समय (स्थानीय समय चार बजकर 19 मिनट) पहले दिन के खेल को रद्द कर दिया.

सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया

एशेज की मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच को 251 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम की है. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन के चोटिल होने के कारण इस मैच में जोफ्रा आर्चर को मौका मिला है. दोनों टीमों ने हालांकि अपने अंतिम 11 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की है. टीम की घोषणा टॉस के बाद ही की जाएगी.एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत करके ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया था. एक साल के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने अपने शतक से टीम को मुश्किल से बाहर निकाला था. वहीं दूसरी पारी में भी स्मिथ के शतक के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बड़ा लक्ष्य दिया था. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने इसके बाद बची हुई कसर पूरी करते हुए इंग्लैंड को 146 रनों पर समेट दिया और ऑस्ट्रेलिया को 1-0 की बढ़त दिला दी.

INDvsWI: मैच से पहले आई बड़ी खबर, टीम इंडिया के इस अहम सदस्य को बुलाया गया वापस!


First published: August 14, 2019, 10:33 PM IST




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: