दुनिया world

Donald Trump: अमेरिका में 2020 चुनाव से पहले मंदी के संकेतों ने बढ़ाई राष्‍ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की मुश्किलें – signs of recession increase trump problems before 2020 election in america

ट्रंप की चिंताएं बढ़ती जा रहींंट्रंप की चिंताएं बढ़ती जा रहींं
हाइलाइट्स

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह फिर से नहीं चुने जाते तो देश में आर्थिक संकट आ जाएगा
  • उन्हें नापसंद करने वाले लोगों को भी देश की मजबूत वृद्धि और निम्न बेरोजगारी दर के लिए उनके पक्ष में वोट करना चाहिए
  • बदलते हालात में आगामी चुनाव से पहले अर्थव्यवस्था की स्थिति शायद अच्छी नहीं रहे, इस कारण ट्रंप की चिंताएं बढ़ती जा रहीं

वाशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने चेतावनी के लहजे में कहा है कि अगर वह फिर से निर्वाचित नहीं होते हैं तो देश में आर्थिक संकट की स्थिति पैदा हो जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से नापसंद करने वाले लोगों को भी देश की मजबूत वृद्धि और निम्न बेरोजगारी दर के लिए उनके पक्ष में वोट करना चाहिए।

हालांकि, बदलते हालात में आगामी चुनाव से पहले अर्थव्यवस्था की स्थिति शायद अच्छी नहीं रहे। इस कारण ट्रंप की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। इस सप्ताह अमेरिका के वित्तीय बाजारों ने देश में मंदी की संभावनाओं के संकेत दिए हैं। इससे निवेशकों, कंपनियों और उपभोक्ताओं के बीच बेचैनी का माहौल है। चीन से आयातित वस्तुओं पर दंडात्मक शुल्क लगाने की ट्रंप की योजनाओं और ब्रिटेन और जर्मनी से आर्थिक संकुचन की रिपोर्ट आने से चिंता बढ़ी है।

हालांकि, चुनाव से पूर्व मंदी आने को लेकर अभी निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता में लेकिन ऐसा होता है तो राष्ट्रपति को करारा झटका लगेगा क्योंकि उन्होंने दूसरे कार्यकाल के लिए मजबूत अर्थव्यवस्था को जोर-शोर से उछाला है। ट्रंप के सलाहकारों को भय है कि कमजोर अर्थव्यवस्था राष्ट्रपति को नुकसान पहुंचा सकती है।


Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: