प्रौद्योगिकी tech

वोडाफोन के बाद एयरटेल ने भी महंगी की कॉल दरें, जानिए कितना ज्यादा करना होगा खर्च – Bharti airtel to hike call rates upto 42 percent from december 3rd | tech – News in Hindi

वोडाफोन के बाद Airtel ने भी महंगी की कॉल दरें, जानिए कितना ज्यादा करना होगा खर्च

एयरटेल ने भी कॉल दरें महंगाी की.

वोडाफोन के बाद भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने कॉल दरों में 42 फीसदी तक का इजाफा करने का फैसला लिया है. नई दरें 3 दिसंबर 2019 से लागू होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    December 2, 2019, 12:11 AM IST

नई दिल्ली. वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) के बाद भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने भी प्रीपेड ग्राहकों के लिए कॉल (Call Rates) और डाटा प्लान को 3 दिसंबर से बढ़ाने का फैसला कर लिया है. इसके कुछ घंटे पहले ही वोडाफोन-आइडिया ने भी कॉल दरें बढ़ाने का ऐलान किया था.

भारती एयरटेल ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘भारती एयरटेल ने मोबाइल ग्राहकों के लिए कॉल दरें बढ़ाने का ऐलान किया है. नई दरें 3 दिसंबर 2019 यानी मंगलवार से लागू होंगी.’ कंपनी ने कहा कि नए प्लान पहले की तुलना में 42 फीसदी तक महंगे होंगे. इसके साथ ही कंपनी का अब सबसे सस्ता प्लान 49 रुपये का होगा.

ये भी पढ़ें:  Vodafone ने 42% महंगा किया प्लान, अब देने होंगे पहले से इतने ज़्यादा पैसे

कंपनी ने कहा, ‘एयरटेल के नए प्लान के मुताबिक, टैरिफ में 50 पैसे से लेकर 2.50 रुपये प्रति दिन तक का इजाफा किया गया है.’ इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वो एयरटेल थैंक्स प्लेटफॉर्म के जरिए ग्राहकों को एक्सक्लुसिव ऑफर देगी. इस प्लेटफॉर्म के जरिए ग्राहकों को एयरटेल एक्सट्रीम ऐप पर प्रीमियम कॉन्टेंट मिल सकेगा. इसमें ग्राहकों 10,000 फिल्में, एक्सक्लुसिव शो, 400 टीवी चैनल्स, विंक म्युजिक, एंटी वायरस समेत डिवाइस प्रोटेक्शन की सुविधाएं मिलेंगी.

ये भी पढ़ें:  Flipkart Big Shopping Days शुरू, सैमसंग-रेडमी समेत कई फोन पर पाएं 5 हज़ार तक का डिस्काउंट

वोडाफोन ने भी 42 फीसदी तक बढ़ाई कॉल दरें
इसके कुछ घंटे पहले ही वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने सेवाओं की दरें बढ़ाने का ऐलान किया था. कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिन की वैधता वाले नए प्लान की घोषणा की. वोडाफोन ने भी कॉल दरों में 42 फीसदी तक ही इजाफा करने का ऐलान किया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी का सबसे सस्ता प्लान अब 49 रुपये का होगा. ग्राहकों को वोडाफोन के 49 रुपये के प्लान में 38 रुपये का टॉकटॉइम दिया जाएगा. इस प्लान इंटरनेट डेटा के तौर पर उन्हें 100MB डेटा मिलेगा. वोडाफोन ने बताया कि यह नई कीमत मंगलवार 3 दिसंबर से लागू होंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: December 1, 2019, 5:45 PM IST




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: