भारत India

…वरना हमारे हाथ से निकल जाएगा कश्मीर: दिग्विजय सिंह_digvijay singh article 370 madhya pradesh sehore Otherwise Kashmir will go out form our hands | madhya-pradesh – News in Hindi

...वरना हमारे हाथ से निकल जाएगा कश्मीर: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की ये अपील

News18 Madhya Pradesh

Updated: August 11, 2019, 11:54 PM IST

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के साथ कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पार्टी के अंदर से ही दो तरह के बयान आ रहे हैं. अब इन मुश्किलों में इजाफा किया है दिग्विजय सिंह ने. मध्य प्रदेश के सीहोर में मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान जल्द होना चाहिए वरना वो हमारे हाथ से निकल सकता है. दिग्विजय ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील भी की.

सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा ‘मैंने पहले ही कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे और आज वो कश्मीर में दिख रहा है और कश्मीर जल रहा है. प्रधानमंत्री ने अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं और कश्मीर को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. इससे पहले दिग्विजय सिंह ने संसद में भी अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का विरोध किया था.

शिवराज पर भी साधा निशाना
इस मौके पर दिग्वजिय सिंह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते नजर आए. उन्होंने कहा कि ‘वह जवाहर लाल नेहरू के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं हैं’.  दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने आर्टिकल 370 को हटाने का समर्थन करते हुए कहा था, ‘जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबाइलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रही थी, ठीक उसी वक्त नेहरू ने संघर्ष विराम की घोषणा कर दी. इस कारण से जम्मू-कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में रह गया. यदि कुछ दिन और सीजफायर की घोषणा नहीं होती, तो पूरा कश्मीर भारत का होता.’कांग्रेस ने शिवराज को बताया मूर्ख
साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ‘क्रिमिनल’ थे. हालांकि शिवराज के इसी बयान को लेकर कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने उन्हें मूर्ख बता दिया. कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान से बड़ा मूर्ख कोई नहीं होगा जो ऐसे व्यक्ति के लिए ऐसी बात बोल रहे हैं. मानक ने कहा कि नेहरू का सम्मान पूरा देश करता है. बच्चे उन्हें चाचा नेहरू के नाम से जानते हैं. ऐसे में शिवराज को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:

एक परिवार से आगे नहीं बढ़ पाई कांग्रेस: शिवराज सिंह चौहान

अनुच्छेद 370 पर शिवराज बोले, ‘क्रिमिनल’ थे जवाहर लाल नेहरू


First published: August 11, 2019, 9:31 PM IST




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: