प्रौद्योगिकी tech

अपने WhatsApp को अभी ना करें अपडेट, फोन में हो रही ये बड़ी दिक्कत… – whatsApp update creating issue like battery draining in iphones and android do not update | tech – News in Hindi

अपने WhatsApp को अभी ना करें अपडेट, फोन में हो रही ये बड़ी दिक्कत...

WhatsApp

जानें अभी वॉट्सऐप को अपडेट करना क्यों सही नहीं है, और किस बात के लिए यूज़र्स शिकायत कर रहे हैं…

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 10, 2019, 6:02 AM IST

वॉट्सऐप (WhatsApp) का प्ले स्टोर (google play store) पर एक नया अपडेट आया है, जिससे इंस्टॉल कर कुछ यूज़र्स के फोन में परेशानी आ रही है. वॉट्सऐप के यूज़र्स ने WABetaInfo को रिपोर्ट किया है कि वॉट्सऐप को लेटेस्ट अपडेट (whatsapp latest updatee) करने के बाद फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है. WAबीटाइन्फो ने बताया है कि ये दिक्कत iOS 2.19.112 अपडेट करने पर सामने आई है.

iOS यूज़र्स ने कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं और दिखाया है कि कैसे वॉट्सऐप बैकग्राउंड में रहकर तेजी से फोन की बैटरी खर्च कर रहा है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp का अपने 10 लाख यूज़र्स को तोहफा, इस नए फीचर से कई काम होंगे आसान)

WABetaInfo ने वॉट्सऐप की वजह से आ रही दिक्कत के बारे में बताया

WABetaInfo ने वॉट्सऐप की वजह से आ रही दिक्कत के बारे में बताया

हालांकि कुछ एंड्रॉयड यूज़र्स भी हैं, जिन्हें ऐसी समस्या आ रही है. एक यूज़र ने बताया कि उसके फोन की बैटरी लगभग 15 min में 23% कंज्यूम हो रही है, और ऐसा बार-बार हो रहा है.

यूज़र का कहना है कि थोड़ी-थोड़ी देर पर नोटिफिकेशन आता है, ‘WhatsApp is draining your battery’. यही वजह है कि फोन को फुल चार्ज करने के कुछ देर के बाद फोन की बैटरी बहुत कम हो जाती है.

(ये भी पढ़ें- ये हैं 32 सबसे खराब Password, अगर आपने भी रखा है ऐसा कुछ तो तुरंत बदल लें)

WhatsApp में आया Netflix के लिए फीचर
वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में एक नया फीचर रोलआउट किया है, जो कि Netflix से जुड़ा है. WABetaInfo की दी गई जानकारी में बताया गया है कि अब यूज़र्स वॉट्सऐप पर ही Netflix शोज़ के ट्रेलर देख सकेंगे.

इसका मतलब ये हुआ कि नेटफ्लिक्स पर आने वाले शो के ट्रेलर देखने के लिए यूज़र को Netflix App नहीं खोलनी पड़ेगी. बताया गया कि अगर कोई यूज़र नेटफ्लिक्स की कैम्पैटिबल लिंक शेयर करता है तो वॉट्सऐप पर प्ले आइकन के साथ एक बड़ा thumbnail दिखता है. प्ले आईकन पर टैप करने के बाद वीडियो वॉट्सऐप चैट में ही पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड में प्ले हो जाएंगे.

(ये भी पढ़ें-बिना बताए अकाउंट से पैसे निकाल रहे ये App, फोन से अभी करें Delete)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 10, 2019, 6:02 AM IST




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
%d bloggers like this: